Breaking News
news-details
उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड: पुलवामा शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि

आज पूरा देश पुलवामा के शहीदों को याद कर रहा है, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है...हल्द्वानी में वन विभाग ने पुलवामा के शहीदों को बेमिसाल सैल्यूट किया है...यहां वन अनुसंधान केंद्र ने हर सैनिक की याद में पौधे रोपे हैं, ताकि आने वाली पीढ़ी शहादत और आजादी के मोल को पहचान सके. आपको बता दें कि हल्द्वानी वन अनुसंधान केंद्र ने पुलवामा शहीदों की याद में चालीस पौधे रोपे हैं, ये पौधे यहां पल-बढ़ रहे हैं और उन रणबांकुरों की याद दिला रहे हैं जिन्होंने चौदह फरवरी दो हजार उन्नीस को पुलवामा में शहादत दी थी.

हल्द्वानी वन अनुसंधान केंद्र की नर्सरी में रोपे गए ये पौधे अब दो साल के हो गए हैं. यहां हर जवान की याद में अलग-अलग पौधा रोपा गया है. रूद्राक्ष से लेकर पारिजात और पुत्रंजीवी के पौधे उनके बलिदान को अमरत्व दे रहे हैं

शहीदों की चिताओं पर लगगें हर बरस मेले वतन पर मरने वालों का यहीं बाकी निशां होगा. पुलवामा अटैक को हम नहीं भूल सकते..लेकिन आने वाली पीढ़ी जब भी हल्द्वानी की इस वाटिका में मौजूद इन दरख्तों की छांव में बैठेगी तो हर उस जवान की शहादत को सैल्यूट करेगी जिन्होंने हमारे कल लिए अपने आज को मिटा दिया.

0 Comments

Leave Comments