Breaking News
news-details
उत्तराखंड समाचार

शिक्षक भास्कर जोशी देवभूमि उत्कृष्टता पुरस्कार 2023 से हुए सम्मानित, शिक्षा में डिजिटल नवाचार और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए मिला सम्मान...

देहरादून/अल्मोड़ा ( राजीव लखेड़ा)।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय बजेला विकासखंड धौला देवी जिला अल्मोड़ा के शिक्षक भास्कर जोशी को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय व उत्कृष्ट कार्यों हेतु “देवभूमि शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार 2023” से सम्मानित किया गया।

आज एमआईटी हल्द्वानी में आयोजित हुए सम्मान समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के 65 अन्य अध्यापकों के साथ उन्हें सम्मानित किया ।

भास्कर जोशी को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई शैक्षिक पुरस्कार व सम्मान प्राप्त हो चुके है इस वर्ष उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा प्रसार सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। भास्कर जोशी प्राथमिक शिक्षा के पाठ्यक्रम को डिजिटलिकरण व शिक्षा को अंतिम बालक तक पहुंचाने हेतु प्रयासरत है वे जिले नवाचारी और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदाता के रूप में जाने जाते हैं , andriod मोबाइल एप्लीकेशन निर्माण , learning management system से लेकर AR VR तकनीक का प्रयोग वे शिक्षण में करते है , राजकीय प्राथमिक विद्यालय धौलादेवी क्षेत्र का सबसे दुर्गम व दूरस्थ विद्यालय है , इस वर्ष उन्हें शिवनादर फाउंडेशन स्कूल द्वारा प्रौद्योगिकी प्रयोग के लिए 50000 की छात्रवृत्ति भी प्रदान हुई है भास्कर जोशी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय धौला देवी के खंड शिक्षा अधिकारी पुष्कर लाल टम्टा जी व विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों व अभिभावक गणों को दिया है ।

0 Comments

Leave Comments